No icon

योगी सरकार का अहम फैसला

यूपी के सभी कालेज-विश्वविद्यालय को खोलने का फैसला

उत्तर प्रदेश में काफी समय से शिक्षण संस्थान बंद हैं। कोरोना महामारी की वजह से नये सत्र में स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालयों में शिक्षण कार्य नहीं हो पाया है। कोरोना को ध्यान में रखकर ऑनलाइन क्लासेज की व्यवस्था की गई, मगर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सभी कालेजों व विश्वविद्यालयों को खोलने का निर्देश जारी किया है। 
जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सभी कालेज व विश्वविद्यालय पहले की तरह 23 नवंबर से खुल जायेंगे। सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। निर्णय के मुताबिक सभी कालेज और विश्वविद्यालयों के लिए कुछ अनिवार्य शर्त भी रखी गई है। जिसके मुताबिक शिक्षण संस्थानों में छात्रों की उपस्थिति किसी भी सूरत में 50 से अधिक नहीं होगी। यानी सिर्फ आधे छात्र ही अपने-अपने कैंपस जाकर क्लास में शामिल हो सकेंगे वहीं बाकी छात्र पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज के जरिए पढ़ाई करते रहेंगे।
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में विश्वविद्यालयों, निजी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों को 23 नवंबर 2020 से दोबारा खोले जाने हेतु सभी जिलाधिकारियों, उच्च शिक्षा निदेशक, प्रयागराज और सभी राज्य एवं निजी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Comment As:

Comment (0)