Our Story


Chaupal Charcha Logo
Aug 12, 2022
चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ में वन अधिकारी की गला रेतकर हत्या, पति गिरफतार

पुलिस के मुताबिक रुपए के लेनदेन की वजह से की गई हत्या

# Crime

# Wife Murder in Hasanganj Lucknow

# Lucknow Police

# hasanganj murder case lucknow

# hasanganj murder details in hindi


प्रभारी निरीक्षक हसनगंज अतुल कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक मूलरूप से अयोध्या के रानी बाजार निवासी शीला गुप्ता परिवार के साथ बाबूगंज इलाके में किराए पर रहती थी। वह वन विभाग के नरही स्थित मुख्यालय में प्रभागीय वन अधिकारी सर्वेक्षण प्रभाग में तैनात थीं।
लखनऊ में हसनगंज के बाबूगंज में किराए के मकान मे रहने वाली क्षेत्रीय वन अधिकारी शीला गुप्ता (57) की गला रेतकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे पति ने घर में वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दिया है। पुलिस के मुताबिक पति से रुपये के लेनदेन का विवाद था। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे पति को पड़ोसियों ने दबोच लिया।
प्रभारी निरीक्षक हसनगंज अतुल कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक मूलरूप से अयोध्या के रानी बाजार निवासी शीला गुप्ता परिवार के साथ बाबूगंज इलाके में किराए पर रहती थी। वह वन विभाग के नरही स्थित मुख्यालय में प्रभागीय वन अधिकारी सर्वेक्षण प्रभाग में तैनात थीं। परिवार में पति बसंत कुमार गुप्ता, बेटी वैष्णवी और दामाद सत्येंद्र कुमार हैं। शीला का अंबेडकरनगर के अकबरपुर में भी संपत्तियां है। वहीं पति बसंत कुमार रहकर नींबू पानी बेचता है। पुलिस के मुताबिक बसंत बृहस्पतिवार रात को बाबूगंज पहुंचा था। दामाद सत्येंद्र के मुताबिक सुबह करीब 6 बजे शीला उठीं और नित्यक्रिया में जुट गई। इसी बीच बसंत ने विवाद शुरू कर दिया। इसके पहले बेटी-दामाद बाहर न आ जाएं उसने उनके कमरे की कुंडी भी बंद कर दी। उसने शीला से हाथापाई की। शीला को धक्का देकर नीचे गिरा दिया। वह अपने साथ नींबू काटने वाला बड़ा चाकू लेकर आया था। जिससे शीला का गला रेतने लगा। चीखपुकार सुनकर बेटी व दामाद अपना दरवाजा खोलना चाहे तो बाहर से बंद था।
बाबूगंज के मकान में शीला पिछले 10 साल से किराए पर हैं। उनके ऊपरी मंजिल पर रहने वाली शशि सिंह ने शीला के घर से चीखपुकार और शोरगुल सुनकर वह नीचे उतरीं तो देखा कि बसंत शीला का गला रेत रहा था। उनको देखकर बसंत भागने की कोशिश की शीला को धक्का दिया, लेकिन शीला ने शोर मचाया तो अन्य लोग भी आ गये। लोगों ने बसंत को दबोच लिया। फिर अंदर जाकर कमरे की कुंडी खोली। जिसके बाद बेटी-दामाद बाहर आये। बाहर का नजारा देखकर दोनों चीख पड़े। वारदात से नाराज पड़ोसियों ने बसंत की जमकर धुनाई की। पुलिस के मुताबिक आरोपी को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया था। वापस थाने आने पर पूछताछ शुरू कर दी गई है।
डीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के मुताबिक पति बसंत ठेले पर नींबू पानी बेचता था। वह शीला के भरोसे ही अपना जीवन चला रहा था। उसकी नजर अयोध्या व अंबेडकरनगर की संपत्तियों पर थी। रुपये को लेकर अक्सर वह शीला से विवाद करता था। इस बात की पुष्टि आसपास के लोगों से पूछताछ में हुई। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात से ही बसंत शीला से रुपये मांग रहा था। शीला ने कहा कि अभी बेटी की शादी की है। रुपये नहीं है, कई लोगों के कर्ज हैं। उसे भी चुकाना है। इस पर बसंत ने रात में भी कहासुनी करनी की। सुबह शीला की हत्या कर दी।
पुलिस के मुताबिक शीला ने इकलौती बेटी वैष्णवी की शादी इसी साल 29 अप्रैल को थी। शादी पारा के मोहान रोड स्थित फतेहगंज निवासी सत्येंद्र से की थी। सत्येंद्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता है। पुलिस के मुताबिक बसंत ने बेटी की शादी के बाद से ही शीला पर दबाव बना रहा था कि उसे अपने साथ रखे। शीला उसकी हरकतों से परेशान थी। इस लिए साफ मना कर दिया था। वह रुपये लेने के लिए महीने में दो से तीन बार अंबेडकरनगर से लखनऊ आ जाता था। हर बार कुछ न कुछ रुपये लेकर जाता था। पुलिस के मुताबिक इस बार उसने हत्या की पूरी तैयारी कर ली थी। अपने साथ नींबू काटने का बड़ा चाकू भी लेकर आया था।

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

ग्रामीण परिवेश को उजागर और खबरों का प्रकाशन हेतु अग्रसर मंच

Enjoyed This Article?

Leave a comment below!

All fields are mandatory

Comments

चौपाल चर्चा - Youtube Channel

Recent News


Chaupal Charcha LogoChaupal Charcha Logo

साइट मैप

कार्यालय 🏢 :

10, Ashok Marg, Narhi, Hazratganj, Near Vidhan Sabha, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

ई-मेल 📧 :

chaupalcharcha@gmail.com

फ़ोन ☎️ :

0522-4006768

Copyright © 2022 Chaupal News Network. All rights reserved.
Crafted with ❤️ by Akshath Dubey