Our Story


Chaupal Charcha Logo
Apr 22, 2024
चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

भाजपा के नीरज के सामने सपा से सनातन

बलिया लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने दिया सनातन पाण्डेय को टिकट

# samajwadi party

# bharatiya janta party


बहुप्रतीक्षित बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर के खिलाफ दुबारा सनातन पाण्डेय पर भरोसा जताया है। गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में निवर्तमान भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सनातन पाण्डेय को ही मैदान में उतारा था। जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के मुकाबले कड़ी टक्कर दी थी।
समाजवादी पार्टी ने बलिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी से भाजपा में आये नीरज शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं बसपा ने लल्लन सिंह यादव को मौका दिया है। गौरतलब है कि सनातन पांडेय ने साल 2019 में भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। तब उन्हें 4 लाख 53 हजार 595 वोट मिले थे। हालांकि उस चुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन था। वोट प्रतिशत में जीत के करीब पहुचे सनातन पाण्डेय को तब हार का सामना करना पड़ा था और भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त ने जीत हासिल की थी।
बलिया लोकसभा सीट पर साल 2014 में नीरज शेखर ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्हें 2 लाख 20 हजार 324 मत मिले थे। वहीं बीजेपी के भारत सिंह 4 लाख 59 हजार 760 वोट हासिल कर चुनाव जीत गए थे। इस साल अफजाल अंसारी ने कौमी एकता दल से बलिया लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे और उन्हें 1 लाख 63 हजार 943 मत मिले थे। वहीं बसपा के वीरेंद्र कुमार पाठक को 1 लाख 41 हजार 684 मत मिले थे. इसके अलावा कांग्रेस की सुधा राय को 13 हजार 51 वोट मिले थे।
इस सीट पर साल 1952 से चुनाव हो रहा है। पहली बार यहां से सोशलिस्ट पार्टी के राम नगीना सिंह ने जीत हासिल की थी। वहीं साल 1957 से साल 1971 तक कांग्रेस के राधा मोहन सिंह, मुरली मनोहर और चंद्रिका प्रसाद सांसद रहे। फिर साल 1977 में चंद्रिका प्रसाद ने जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। फिर साल 1980 में चंद्रशेखर ने जीत हासिल की थी। इसके बाद साल 1984 में कांग्रेस के जगन्नाथ चौधरी ने जीत हासिल की थी।

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

चौपाल न्यूज़ नेटवर्क

ग्रामीण परिवेश को उजागर और खबरों का प्रकाशन हेतु अग्रसर मंच

Enjoyed This Article?

Leave a comment below!

All fields are mandatory

Comments

चौपाल चर्चा - Youtube Channel

Recent News


Chaupal Charcha LogoChaupal Charcha Logo

साइट मैप

कार्यालय 🏢 :

10, Ashok Marg, Narhi, Hazratganj, Near Vidhan Sabha, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

ई-मेल 📧 :

chaupalcharcha@gmail.com

फ़ोन ☎️ :

0522-4006768

Copyright © 2022 Chaupal News Network. All rights reserved.
Crafted with ❤️ by Akshath Dubey