No icon

उत्तर भारत की लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की धूम, यूपी के सीएम योगी लगाई ‘जय हो छठी मइया’ की जयकार

चौपाल न्यूज नेटवर्क 
लखनऊ। लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की उत्तर भारत में धूम मची है। छठ पूजा के पूर्व की आज से शुरुआत हो चुकी है। चार दिन तक मनाये जाने वाले त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग इस अवसर पर व्रत रख सूर्य देवता का धन्यवाद करते है। श्रद्धालुओं ने पटना सहित गंगा के कई घाटों पर डुबकी लगाई। 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को छठ पर्व के पहले दिन ट्वीट कर प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा के प्रथम व्रत नहाए-खाए की सभी को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं राज्य कर्मचारियों ने सीएम योगी को पत्र भेजकर छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश की मांग की है।
छठ पर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। छठी मइया को अर्घ्य देने के लिए भक्त 20 नवंबर की शाम जल में उतरेंगे। इसके बाद 21 नवंबर की सुबह उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर व्रत का समापन होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा के प्रथम व्रत श्नहाए-खाएश् की सभी को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, राज्य कर्मचारियों ने सीएम योगी को पत्र भेजकर छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश की मांग की है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को छठ पर्व के पहले दिन ट्वीट कर प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश दिया है। कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, कमजोर हुआ है। बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। पूर्व के त्योहारों की भांति छठ भी घर पर ही मनाने का प्रयास करें। जय छठी मइया’।
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व के त्‍योहारों की भांति छठ पर्व भी घर पर ही मनाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है बल्कि कमजोर हुआ है। बचाव ही इसका सर्वोत्तम उपाय है। ऐसे में पर्व के दौरान भी फिजिकल डिस्टेंसिंग के मानकों का पूरी तरह अनुपालन करें। 

Comment As:

Comment (0)