No icon

बिहार में जन्मीं गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निधन पर पीएम दुखी

चौपाल न्यूज नेटवर्क
भाजपा की वरिष्ठ नेता व गोवा की पूर्व राज्यपाल, साहित्यकार मृदुला सिन्हा का आज निधन हो गया। उनकी उम्र 77 साल थी। मृदुला सिन्हा अगस्त 2014 से अक्टूबर 2019 तक गोवा की राज्यपाल रही थीं। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम राजनीतिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक, सामाजिक लोगों शोक संवेदना व्यक्त की है।
मृदुला सिन्हा के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि ‘लोकसेवा को लेकर अपने प्रयासों के खातिर श्रीमती मृदुला सिन्हा याद की जाएंगी। वह एक कुशल लेखक भी थीं और साहित्य के साथ-साथ संस्कृति के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।’
भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने भी सिन्हा के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुःखद है। उन्होंने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका भी थी, जिन्हें उनके लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। 
वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सिन्हा को याद करते हुए कहा है कि उनका संपूर्ण जीवन राष्ट्र, समाज व संगठन के लिए समर्पित रहा है।
विदित हो कि मृदुला सिन्हा का जन्म 27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर में हुआ था। वह बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य रह चुकी थीं।

Comment As:

Comment (0)